एप्पल के फोल्डेबल आईफोन्स और आईपैड्स: सभी जानकारी Apple’s launching foldable iPhones and iPads in Hindi

WhatsApp Group Join Now
Telegram Channel Join Now
Apple foldable iPhones and iPads in Hindi
Apple foldable iPhones and iPads in Hindi (Image Source: @conceptsiphone on Instagram)

Apple’s launching foldable iPhones and iPads in Hindi: हाल की रिपोर्ट का सुझाव देता है कि Apple कम से कम दो फोल्डेबल iPhones प्रोटोटाइप पर काम कर रहा है, और एक फोल्डेबल iPads, लेकिन हमें यह नहीं दिख रहा है कि 2026 या 2027 से पहले उन्हें देखेंगे।

iPhone की बिक्री में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है और वे अपने मोबाइल डिवाइस में रुचि को पुनः जगा सकते हैं के रूप में foldable phones का विचार कर सकते हैं। वास्तव में, Apple पहले से ही दो फोल्डेबल iPhone और एक फोल्डिंग iPad पर काम कर रहा है। हालांकि, हमें इन डिवाइसेज को रिटेल स्टोर में देखने के लिए कभी नहीं मिल सकता है।

हालांकि हमें निश्चित विवरण नहीं हैं कि फोल्डेबल आईफोन Apple के आईफोन लाइनअप में कैसे फिट होगा, कुपर्टिनो में दोflip-style foldable iPhone models हैं जो वर्तमान में काम कर रहे हैं। इनफार्मेशन के अनुसार, Apple एक फोल्डेबल आईफोन बनाना चाहता है जिसमें एक बाहरी स्क्रीन हो, लेकिन प्रोजेक्ट पर काम कर रहे इंजीनियरों को यह करने में संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि यह आसानी से टूट सकता है। यह सुझाव देता है कि कंपनी एक फोल्डेबल फोन बनाने का लक्ष्य रखती है जो “वर्तमान आईफोन मॉडल की तरह पतला” है, लेकिन संदर्भों के रूप में चुनौतियों का सामना कर रही है क्योंकि बैटरी और डिस्प्ले जैसे घटक डिवाइस की मोटाई में जोड़ते हैं।

Apple को भी यह अनुभाव हो रहा है कि उन्होंने “कम से कम एक” भाग निर्माता से बातचीत की है जो अलग अलग आकार के फोल्डेबल iphones के लिए component प्राप्त करने की संकेत देता है, जो टेक्नोलॉजी जानकार अभ्यस्त कर रहा है।

फोल्डेबल iPhone केवल उन डिवाइस में नहीं है जिन पर वर्तमान में काम हो रहा है। टेक जायंट में भी एक फोल्डिंग आईपैड पर काम किया जा सकता है, जो आईपैड मिनी के समान आकार में हो सकता है जिसमें 8 इंच की डिस्प्ले हो सकती है। लगता है कि Apple अभियंताओं को फोल्डेबल फोन में होने वाले मध्य संधि को कम करने के लिए काम कर रहा है और एक बटन लगा कर रहा है जो डिवाइस को खोलने पर flat पड़ने देता है। यह नहीं दिखाता है कि Apple iPad Mini को फोल्डिंग iPad के लिए छोड़ देगा या नहीं, लेकिन यह एक संभावना हो सकती है, क्योंकि आईपैड मिनी एक बड़ा राजस्व लाने वाला डिवाइस नहीं है।

Apple अब तक फोल्डेबल आईफोन पेश करने में सक्षम नहीं है, हालांकि उसके प्रतियोगियों जैसे Samsung पहले से ही बाजार में फोल्डेबल स्मार्टफोन Launch कर रहे हैं। फोल्डेबल स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को फोन को फोल्ड कर सकेंगे और फिर उसे खोलने के लिए एक बड़ा स्क्रीन खोल सकते हैं, कुछ ऐसा जो मौजूदा फोन फॉर्म फैक्टर के साथ संभव नहीं है। इसके बावजूद, फोल्डेबल फोन अभी भी एक अद्वितीय उत्पाद श्रेणी है। विश्लेषकों ने पूर्वानुमान किया है कि एप्पल एक फोल्डेबल डिवाइस प्रदान करेगा; हालांकि, यह शायद एक आईफोन नहीं होगा। दो साल पहले, सीसीएस इंसाइट ने पूर्वानुमान किया था कि 2024 में एप्पल एक फोल्डिंग स्क्रीन वाला आईपैड लॉन्च करेगा।

रिपोर्ट में यह उल्लेख किया गया है कि फोल्डेबल आईफोन मॉडल के साथ-साथ, Apple folding iPad पर भी काम कर रहा है। 8 इंच की डिस्प्ले वाले फोल्डेबल आईपैड के विकास की खबरें हैं, जिसमें एप्पल अभियंताओं द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि डिस्प्ले पर दिखने वाली धारा को कम किया जाए। फोल्डिंग iPad की तरह, ये नए ipad भी अगले साल तक बाजार में नहीं आने की उम्मीद है।

पिछले साल, Apple को पेटेंट मिला था जो उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन के अलावा डिवाइस के कई हिस्सों को टच करके कार्य करने की अनुमति देता है। कहा जा रहा है कि Apple एक फोल्डेबल iphone पर काम कर रहा था, लेकिन कंपनी ने 2020 में उस डिवाइस पर काम करना रोक दिया था। हालांकि, फिर से फोल्डेबल डिवाइस पर काम शुरू किया गया है। हमेशा की तरह, Apple को यह संभावना है कि वह एक फोल्डेबल iphone लॉन्च न करे जब तक वह यक़ीन नहीं होता कि डिवाइस बाजार में कुछ नया प्रस्तुत करता है जो मौजूदा iphone form factor के साथ प्राप्त नहीं किया जा सकता है।


Flipkart Offer पर Lenovo ThinkBook 15 G5: Powerful Ryzen 7 प्रोसेसर के साथ लैपटॉप, कीमत में 41% छूट!

RBI द्वारा Paytm bank को बंद करने का कारण और अब Paytm App का क्या होगा। अभी जानिए in Hindi


2 thoughts on “एप्पल के फोल्डेबल आईफोन्स और आईपैड्स: सभी जानकारी Apple’s launching foldable iPhones and iPads in Hindi”

Leave a Comment